दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के लिए नामांकन का महज एक दिन बचा है. बीजेपी ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं. ऐसे में साफ नहीं हो सका है कि पार्टी निर्दलीय पार्षद को चुनाव में उतारेगी या फिर पार्टी के किसी पार्षद पर भरोसा जताएगी.

दिल्ली नगर निगम ने कहा कि महापौर और उप महापौर पदों के लिए तीन-तीन नामांकन और स्थायी समिति के सदस्यों के लिए सात नामांकन पत्र प्राप्त हुए हैं. महापौर पद के लिए शैली ओबेरॉय और आशु ठाकुर (दोनों आप से) और रेखा गुप्ता (भाजपा से) उम्मीदवार हैं. उप महापौर के लिए आले मोहम्मद इकबाल और जलज कुमार (आप से) और कमल बागरी (भाजपा से) उम्मीदवार हैं. महापौर और उप महापौर के लिए आम आदमी पार्टी की तरफ से शैली ओबेरॉय और आले मोहम्मद इकबाल ने सोमवार को अपना नामांकन दाखिल किया था.

आशु ठाकुर और जलज कुमार ने मंगलवार को किया नामांकन

पार्टी सूत्रों ने बताया कि दोनों पदों के लिए पार्टी के बैकअप उम्मीदवारों आशु ठाकुर और जलज कुमार ने मंगलवार को नामांकन दाखिल किया. भाजपा ने छह जनवरी को होने वाले चुनाव में आप उम्मीदवार शैली ओबेरॉय को चुनौती देने के लिए शालीमार बाग की पार्षद रेखा गुप्ता को अपना उम्मीदवार घोषित किया.

स्थायी समिति के सदस्यों के लिए सात नामांकनों में चार आप से, दो भाजपा से और एक निर्दलीय पार्षद गजेंद्र सिंह दराल हैं, जो बाद में भाजपा में शामिल हो गए. एमसीडी की 250 सीट के लिए हुए चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 134 सीट पर जीत हासिल की और भाजपा 104 सीट पर विजयी रही.

Journalist and Local News Explorer. Hyperlocal is new theme of journalism. Read my coverages. Feedback on [email protected]

Leave a comment