राजधानी दिल्ली में आग लगने की घटनाएं कम नहीं हो रही हैं। बृहस्पतिवार को पंजाबी बाग के एक रेस्तरां में भीषण आग लग गई। गर्मी में आग ने इतना भयानक रूप ले लिया कि थोड़ी देर में पूरा रेस्तरा जलकर राख हो गया। हालांकि लोगों ने दमकल विभाग को फोन पर सूचना दी।

 

पहले दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची थी, लेकिन आग भंयकर होने के कारण रेस्तरा की आग बुझाने के लिए 12 गाड़ियों को लगाया गया। फिलहाल, आग लगने के कारण अभी स्पष्ट नहीं है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इससे पहले दिल्ली से सटे गाजियाबाद के नंदग्राम थाना क्षेत्र के राजनगर एक्सटेंशन की रिवर हाइट्स सोसायटी के एक फ्लैट में सोमवार शाम आग लग गई।

 

इस हादसे में एक महिला व उसकी दो बेटियां बेहोश हो गईं। लोगों ने दरवाजा तोड़कर तीनों को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया, जहां दो साल की बच्ची की मौत हो गई, जबकि मां व बड़ी बेटी की हालत गंभीर है। अंदेशा जताया जा रहा है कि फ्लैट में लगे गैस गीजर से आग लगी होगी।

 

रिवर हाइट्स सोसायटी के 3-बी प्रथम तल के फ्लैट संख्या 114 में ललित वर्मा पत्नी श्वेता व दो बेटियों दिव्यांशी व भूमि के साथ रहते हैं। वह दिल्ली में अधिवक्ता हैं। सोमवार को पत्नी व दो बेटी घर पर थीं। अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सुबोध त्यागी ने बताया कि जब दरवाजा तोड़ा गया तो श्वेता, दिव्यांशी व भूमि बेहोश थीं। संजय नगर स्थित संयुक्त अस्पताल से उन्हें नेहरू नगर स्थित यशोदा अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां भूमि को मृत घोषित कर दिया गया। नंदग्राम थाना प्रभारी अमित कुमार काकरान का कहना है कि अंदेशा है कि गैस गीजर से फ्लैट में आग लगी होगी।

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment