इस बार ट्रेनों में सीटों की मारामारी होली पर पहले के मुकाबले कम है। होली का पर्व 29 मार्च को हैं। दिल्ली, बिहार और मुम्बई से होली के पर्व पर जहां ट्रेन से आना होगा आसान, वहीं वापसी में ट्रेनें होगी फुल। हाल यह है कि 31 मार्च तक मुम्बई से लखनऊ आने वाली ट्रेनों में सीटें खाली है, जबकि वापसी में ट्रेनों कि सीटें फुल है। ऐसे में भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने होली पर घर जाने वालों के लिए और होली के बाद वापसी आने वालो के लिए होली स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है।

मुम्बई से आने जाने वाले ट्रेनों की स्थिति

31 मार्च तक लखनऊ से मुम्बई आने और जाने वाले ट्रेनों के नाम हैं कुशीनगर, पुष्पक एक्सप्रेस, लखनऊ एसी स्पेशल और गोरखपुर एलटीटी। इन ट्रेनों में वेटिंग बहुत कम हैं और सीटें भी खाली है। वहीं एक अप्रैल से होली बाद दोनों दिशाओं से आने जाने वाली मुम्बई की ट्रेनों में टिकट का वेटिंग 100 से ऊपर पहुंच गया है।

बिहार व दिल्ली की ट्रेनों में होगी सीटें खाली

31 मार्च तक बिहार की ट्रेनों में दिल्ली मुज्जफरपुर, कोटा पटना, अवध असम में अभी कंफर्म सीटें मिल रही हैं।

 

स्पेशल ट्रेनें होली पर यात्रियों को राहत देंगी

दीपक कुमार सिंह उत्तर रेलवे के सीपीआरओ ने बताया कि होली पर स्पेशल ट्रेनें प्रस्तावित है। ऐसे में यात्रियों की भीड़ बढ़ने के संभावना पर ट्रेनें चलाई जाएगी। इन ट्रेनों के नाम नई दिल्ली-बरौनी, लखनऊ-निजामुद्दीन, बठिंडा-वाराणसी, गोरखपुर-चंडीगढ़, लखनऊ-नांगल डैम, वाराणसी-नई दिल्ली, वाराणसी-कटरा, लखनऊ-आनंद विहार, बरौनी-अजमेर शामिल हैं।

 

 

 

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment