दिल्ली के AIIMS फ्लाईओवर के पास मई से दिल्ली-एनसीआर का सबसे चौड़ा फव्वारा खुलने वाला हैं। इस परियोजना नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) के अधिकारी द्वारा बनवाया जा रहा हैं। यह फव्वारा, एम्स फ्लाईओवर के पास लॉन पर स्टील स्प्राउट्स के पास स्थित होगा। यह फव्वारा एम्स फ्लाईओवर और पूर्वी किदवई नगर के पास व्यस्त अरबिंद मार्ग के दोनों ओर स्थित दो लॉन में से एक लॉन में आ रहा है।

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) के अधिकारियों के अनुसार, इस परियोजना का प्रमुख निर्माण कार्य पूरा हो चुका है, और परियोजना के अगले महीने खुले रहने से पहले केवल कुछ परिष्करण स्पर्श और भूनिर्माण कार्य शेष हैं।

परियोजना से जुड़े NDMC के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि फव्वारा कास्केडिंग होगा और इसे बड़े स्टील स्प्राउट्स के आसपास बनाया जायेगा। इस स्थान पर 90 मीटर की परिधि है, जो इसे सार्वजनिक स्थान पर स्थापित दिल्ली शहर का सबसे बड़ा फव्वारा बनाता है।

 

 

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment