दिल्ली में अगले साल से लोग सुबह 8 बजे से रात 8 बजे के बीच सप्ताह में किसी भी दिन, ड्राइविंग लाइसेंस की परीक्षा दे सकते हैं 

दिल्लीवालों के लिए खुशखबरी हैं अब दिल्ली में अगले साल से, आवेदक सप्ताह में किसी भी दिन सुबह 8 बजे से रात 8 बजे के बीच स्थायी ड्राइविंग लाइसेंस के परीक्षण के लिए उपस्थित हो सकेंगे।

दिल्ली के 5 सबसे व्यस्त RTOs

दिल्ली के 5 सबसे व्यस्त क्षेत्रीय परिवहन कार्यालयों (RTOs) से यह सुविधा शुरू किया जायेगा। परिवहन विभाग ने सप्ताह के सातों दिन 12 घंटे की शिफ्ट पर स्वचालित ड्राइविंग टेस्ट ट्रैक की यह योजना सराय काले खां (दक्षिण क्षेत्र), लोनी रोड (उत्तर पूर्व क्षेत्र), शकूर बस्ती (उत्तर पश्चिम क्षेत्र), रोहिणी (उत्तर पश्चिम-द्वितीय क्षेत्र) और जनकपुरी (पश्चिम क्षेत्र) में शुरू किया हैं।

दिल्ली में हर साल यह RTOs सबसे ज्यादा लाइसेंस जारी करते हैं। दिल्ली में वॉल्यूम के आधार पर 12 घंटे की शिफ्ट वाली अन्य आरटीओ भी बनाई जाएगी। दिल्ली में अगले साल तक कुल 12 स्वचालित ड्राइविंग टेस्ट ट्रैक होंगे।

ऑनलाइन स्लॉट करना होगा बुक

आवेदकों को ड्राइविंग लाइसेंस परीक्षा के लिए ऑनलाइन स्लॉट बुक करना होगा। आवेदकों को आवंटित समय पर केंद्र पर पहुँचना होगा। आवेदकों के दस्तावेजों को ड्राइविंग लाइसेंस सुविधा अधिकारी चेक करेंगे और फिर उनकी बारी के लिए उन्हें प्रतीक्षा क्षेत्र में बैठाया जाएगा।उनकी बारी आने पर उन्हें साइट प्रबंधक द्वारा परीक्षण ट्रैक पर ले जाया जाएगा।

एक परीक्षण इंजीनियर यह सुनिश्चित करेगा कि परीक्षण स्वचालित सॉफ्टवेयर द्वारा किए गए हैं और कम्प्यूटरीकृत परिणाम संबंधित RTOs के मोटर लाइसेंसिंग अधिकारी को भेजे जाएंगे, जो स्थायी लाइसेंस जारी करेगा।

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment