दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग ने तमाम दफ्तरों और क्षेत्रीय परिवहन कार्यालयों में बदलाव किया है ताकि लोगों को कम इंतज़ार करना पड़े और उन्हें बेहतर सेवाएं मिल सके। लोगों को अब ड्राइविंग लाइसेंस, आरसी, परमिट सहित परिवहन विभाग से संबंधित दस्तावेजों के लिए अधिक इंतजार नहीं करना होगा। परिवहन विभाग ने ट्रायल की शुरुआत 70 सेवाओं को फेसलेस बनाने के लिए कर दी है। आवेदकों को इसके लागू होने से बार बार दफ्तरों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगा।

एमएलओ दफ्तरों में आवेदन की संख्या अधिक होने की वजह से रोजाना सैकड़ों आवेदकों की भीड़ हो जाती है। उनके कार्य जल्द से जल्द हो, इसके लिए विभाग में सुविधाएं भी बेहतर की गई हैं।

परिवहन विभाग ने संक्रमण काल में बेहतर सहूलियतें देने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस, आरसी, परमिट या रिन्युअल सहित 70 सेवाओं को दो चरणों में फेसलेस करने के लिए ट्रायल की शुरूआत कर दि है। परिवहन विभाग को 18 फरवरी से मार्च के आखिर तक 77 हजार से अधिक आवेदन आरसी और लाइसेंस के लिए मिले थे। इनमें से दस्तावेज को 64 फीसदी आवेदकों के घर पर ही भेज दिया गया था।

 

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment