मौसम विभाग ने कहा कि सोमवार और मंगलवार को हुई बारिश से पारे में गिरावट होने की संभावना है, इसे दिल्ली में लोगों को राहत मिलेगी और सोमवार को इसके पड़ोसी उपग्रह शहरों में हल्की बारिश, बादल और धूलभरी आँधी के आसार हैं।

आईएमडी के क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में, जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और लद्दाख के कुछ हिस्सों में पहले ही तेज हवाएं और बारिश शुरू हो गई है।

पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से दिल्ली में बारिश और धूल भरी आंधी आएगी, जिससे हरियाणा के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि भी होगी। । दिल्ली के कुछ हिस्सों में गरज के साथ बारिश होने की भी संभावना है। इस महीने इस क्षेत्र से गुजरने वाला यह पांचवां पश्चिमी विक्षोभ है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) की रिकॉर्डिंग के अनुसार, रविवार को शहर का समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक, खराब ’श्रेणी में 244 था।

रविवार को, दिल्ली का सफदरजंग मौसम स्टेशन, जिसे पूरे शहर का आधिकारिक मार्कर माना जाता है, का अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस – सीजन के सामान्य से चार डिग्री अधिक दर्ज किया गया। दिन का न्यूनतम तापमान 16.2 डिग्री सेल्सियस था। अधिकारियों ने बताया कि सोमवार और मंगलवार को हुई बारिश से तापमान में गिरावट होने की संभावना है। 24 मार्च, बुधवार तक अधिकतम तापमान 31-32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

 

 

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment