दिल्ली में सोमवार को बढ़ती गर्मी से आए आसमान ने कुछ राहत दी। 33.6 डिग्री सेल्सियस सफदरजंग मौसम केंद्र में अधिकतम तापमान दर्ज  किया गया, दिल्ली के कुछ हिस्सों में तेज हवाओं के साथ एक दिन पहले ट्रेस बारिश हुई, 222 AQI सुबह 7 बजे दर्ज किया गया, जो  खराब श्रेणी में था।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों से पता चलता है कि दिल्ली में सोमवार को समग्र AQI को “मध्यम” के रूप में वर्गीकृत किया गया था।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि मंगलवार को शहर के ऊपर से गुजरने वाले अधिक बादलों के साथ, हल्की बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिल्ली में सोमवार को बारिश होने की उम्मीद नहीं है। शहर में बढ़ती गर्मी से सोमवार को आए आसमान ने कुछ राहत दी। शहर के लिए आधिकारिक मार्कर माने जाने वाले सफदरजंग मौसम केंद्र में अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हालांकि, दिल्ली में सोमवार को भी मौसम का सबसे न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया, जिसमें पारा का स्तर 20 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था।

 

 

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment