दक्षिण दिल्ली नगर निगम ने अतिक्रमण और अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है। बुधवार से शुरू हुआ अभियान लगातार 13 मई तक जारी रहेगी। इस दौरान सरिता विहार, शाहीन बाग समेत 17 स्थानों पर SDMC अतिकमण हटाने के साथ अवैध निर्माण ढहाने की भी कार्रवाई करेगी। बृहस्पतिवार को सरिता विहार समेत अन्य इलाकों में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है। SDMC से मिली जानकारी के मुताबिक, बृहस्पतिवार को कालिंदी कुंज मेन रोड पर कालदी कुंज पार्क से जामिया नगर थाने तक अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाएगी।

Image

वहीं, इससे पहले बुधवार को दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के सेंट्रल जोन ने अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। पहले दिन संगम विहार में करणी सिंह शूटिंग रेंज के आसपास से अतिक्रमण हटाया गया। पुलिस सुरक्षा के बीच निगम के बुलडोजर ने सड़क के किनारे अवैध रूप से बनी 12 झुग्गियों को तोड़ा।

 

वहीं, मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल व निगम के अधिकारियों के मौजूद होने के कारण कार्रवाई का विरोध तो हुआ लेकिन उसका कुछ खास असर नहीं हुआ। निगम के अधिकारियों ने बताया कि इन लोगों को पहले ही नोटिस देकर आगाह किया गया था कि वे लोग अतिक्रमण हटा लें लेकिन ऐसा न करने पर कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान सेंट्रल जोन के चेयरमैन राजपाल ¨सह भी मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि अतिक्रमण हटाने के मामले में कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

राजपाल सिंह ने बताया कि करणी सिंह शूटिंग रेंज के पास संगम विहार में सड़क व फुटपाथ पर जगह-जगह अतिक्रमण किया गया था जिस कारण लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी हो रही थी। स्थानीय लोगों ने भी इस बारे में कई बार शिकायत की थी। वहीं, निगम के सर्वे में इन शिकायतों को सही पाया गया जिसके बाद यहां कार्रवाई करने की योजना बनाई गई। निगम सूत्रों ने बताया कि इस इलाके में अन्य मार्गों पर भी अतिक्रमण है जिस पर जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment