राजधानी में बुधवार से दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति लागू हो गई है।

ऐसे में दिल्ली के क्लब और बार को बड़ी राहत मिली है, जिसके तहत वह अब रात तीन बजे तक शराब परोस सकेंगे। इसके अलावा मुंबई की तरह ही बार में कलाकार नृत्य प्रस्तुति भी हो सकेगी। लेकिन अभी किसी बार ने इसको लेकर कोई योजना नहीं बनाई है। वहीं, रात तीन बजे तक शराब पिलाने की तैयारी शुक्रवार से शुरू हो गई है। इसके अलावा आम तौर पर परोसी जाने वाली शराब के दाम बढ़ाए गए हैं। हालांकि बहुत महंगी बेची जाने वाली शराब के दामों में मामूली गिरावट भी हुई है।

 

सुबह 3 बजे तक, लेकिन 30% महँगा.

कनाट हाउस क्लब के मैनेजर पुष्कर ने बताया कि नई नीति के आदेश अभी प्राप्त नहीं हुए, लेकिन देर रात तक क्लब खोलने के आदेश काफी राहत देने वाले हैं। इनफार्मल बार के मैनेजर मुनेश ने बताया कि बार गल्र्स को लेकर कोई योजना नहीं है। बार में केवल लाइव संगीत और डीजे बजाया जाता है, जो आगे भी बजाया जाएगा। अनप्लगड क्लब में आए अजय राजपूत ने कहा कि नई नीति के तहत पैग खरीदना मुश्किल होगा। शराब के दाम 30 फीसद तक महंगे कर दिए गए हैं।

बार संचालक ग्राहकों को आनलाइन देंगे आफर :

बार, क्लब के मैनेजर व संचालकों का कहना है कि ग्राहकों को शराब के दाम अधिक ना लगें इसके लिए आनलाइन एप के जरिये बिल का भुगतान करने पर भी छूट दी जाएगी। 15 से 20 फीसद तक की छूट जारी रहेगी।

 

इसके अलावा स्नैक्स और अन्य खाद्य सामग्री पर भी विशेष छूट की पेशकश दी जा रही है। वहीं, कई बार चार पैग लेने पर एक पैग फ्री करने का भी आफर दे रहे हैं।

 

इसके साथ ही खान मार्केट, पहाड़गंज और पुरानी दिल्ली के क्लब में भी ग्राहकों को रिझाने के लिए अन्य आफर की छूट दी जा रही है।

 

छलकेंगे जाम..

राजधानी में नई आबकारी नीति के तहत बार और क्लब में अब रात तीन बजे तक शराब के जाम छलकाए जाएंगे। ऐसे में कनाट प्लेस के एक बार में शराब के पैग तैयार करता कर्मचारी ’ राहुल सिंह

 

नई शराब नीति के तहत संचालकों को मदद मिलेगी। जल्द ही सभी संचालकों तक सरकार के दिशानिर्देश आ जाएंगे। नई नीति के तहत लोग अब देर रात तीन बजे तक पार्टी कर सकते हैं। कलाकार नृत्य प्रस्तुति को लेकर कोई योजना नहीं बनाई गई है।

 

फीसद तक राजधानी में महंगे हो गए हैं शराब के दाम

 

 

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment