दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर एक खुशखबरी दी। उन्होंने बताया कि व्यावसायिक इलेक्ट्रिक वाहन एलपांचएन और एन-1 की कैटोगरी में आते हैं वह नो एंट्री के इलाकाें में भी जा सकते हैं। गहलाेत ने यह भी कहा कि दिल्ली में करीब 250 सड़कें हैं जहां व्यावसायिक वाहनों की नो एंट्री है इन मार्गों पर भी इनकी एंट्री वैद्य होगी। यह इन सड़कों पर कभी भी जरूरत के मुताबिक जा सकते हैं।

 

 

Electric light commercial vehicles of L5N and N-1 categories (chhota hathi) have been permitted to enter the ‘no entry zone’ of around 250 roads in Delhi. They can ply on these roads any time: Delhi Transport Minister Kailash Gahlot

 

 

परिवहन विभाग ने आवश्यक वस्तुओं को ले जाने वाले बाहरी राज्यों के ट्रकों को छोड़कर अन्य ट्रकों के दिल्ली में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने का आदेश भी जारी कर दिया।

प्रतिबंध 21 नवंबर पर प्रभावी रहेगा। परिवहन विभाग के उपायुक्त विनोद यादव द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि दिल्ली में आवश्यक वस्तुओं, जैसे- कच्ची सब्जियां, फल, अनाज, दूध, अंडा, बर्फ आदि खाद्य पदार्थ के ट्रक आ सकेंगे। इसके अलावा पेट्रोलियम उत्पादों को ले जाने वाले टैंकरों पर यह आदेश लागू नहीं होगा।गोपाल राय ने पत्रकारों को बताया कि प्रदूषण रोकने के लिए सरकार ने 10 अहम कदम उठाने का निर्णय लिया है।

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment