दिल्ली में डॉक्टरों से आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) के तीन आरोपीयों ने करोड़ों रुपये की ठगी की। यह तीनों आरोपी नोएडा के सेक्टर 46, सेक्टर 61, सेक्टर 21 के निवासी हैं और इनके नाम भानु प्रताप सिंह, राहुल राघव और मिलन शर्मा हैं। तीनों आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एक कंपनी में उन्होंने डीमेट खाता खुलवाकर उनके शेयर ट्रांसफर कराए और फिर खाते से अनधिकृत लेन-देन कर करोड़ों की कमाई की।

 

आरके सिंह पुलिस आयुक्त ने ईओडब्ल्यू के अतिरिक्त बताया कि बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में स्नातकोत्तर हाई नेटवर्थ इनकम सेल्स का उपाध्यक्ष भानु प्रताप है। मिलन शर्मा वित्त विशेषज्ञ और सलाहकार है। राहुल राघव सबब्रोकर और आरोपी कंपनी में पाटर्नर है।

डॉ. अनमोल मारिया और अन्य ने शिकायत में बताया था कि हाई नेटवर्थ इनकम सेल्स के उपाध्यक्ष भानु प्रताप सिंह, राहुल राघव, मिलन शर्मा ने उन्हें डीमेट और ट्रेडिंग खाते खोलने के लिए प्रेरित किया। डीमेट खुलवाकर उन्होंने ने अपने 8.52 करोड़ रुपये के शेयर कंपनी में स्थानांतरित कर दिए। आरोपियों ने अनधिकृत व्यापार करना शुरू कर दिया और 3.60 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की। आरोपियों ने खुद भी ब्रोकरेज के नाम पर मोटी रकम रखी। इसके बाद शिकायतकर्ता को फर्जी हस्ताक्षर कर उपदलाल नियुक्त कर दिया।

जांच में पता चला कि आरोपी ईमेल भेजकर डॉक्टरों को जल्द ही भारी मुनाफे के झूठे आश्वासन देते रहे। आरोपियों ने कंपनी के ईमेल का भी इस्तेमाल किया। शाखा ने शनिवार को सबूत मिलने के बाद तीनों को पूछताछ के लिए कार्यालय में बुलाया। पूछताछ के बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

 

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment