दिल्ली पुलिस द्वारा उजागर किए गए उच्च अंत नौकरी घोटाले में, लगभग 7.5 करोड़ रुपये 500 से अधिक लोगों को MNCs में नियोजित करने के वादे के साथ ठगी हुई। दिल्ली पुलिस ने जिस रैकेट का भंडाफोड़ किया, उसमें एक एमबीए ,पीएचडी और दो अन्य आरोपी बीटेक की डिग्री भी रखते हैं। आरोपी लोगों को MNCs के साथ उच्च अंत नौकरियों का वादा कर उन्हें बेहला फुसलाकर निशाना बनाते थे।

उत्तम नगर के एक निवासी की शिकायत मिलने के बाद यह मामला सामने आया जब उसने कुछ अज्ञात व्यक्तियों से संपर्क किया, जिन्होंने कई भर्ती एजेंसियों से होने का नाटक किया, और उसे नौकरी देने के बहाने 20,00,000 रु का झांसा दिया।

आरोपी शीर्ष प्रबंधन पदों की तलाश करने वाले लोगों को नौकरी की पेशकश करते थे, और चयन प्रक्रिया शुरू करने के नाम पर उनसे दस्तावेज़ लेते थे और विभिन्न बैंक खातों में पैसा जमा करवाते थे।

दिल्ली पुलिस ने शिकायत मिलने पर, साइबर टीम की मदद से आरोपियों द्वारा इस्तेमाल किए गए नंबरों का पता लगाया और सभी मनी ट्रेल्स को स्थापित किया। बाद में, एक पुलिस टीम द्वारा अवैध कॉल सेंटर पर छापा मारा गया और 5 आरोपीयों को गिरफ्तार किया गया था।

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment