ऑक्सीजन की किल्लत का होगा समाधान

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते केस के कारण लगातार ऑक्सीजन की किल्लत काफी बढ़ गयी है ,इसी बीच सीएम अरविंद केजरीवाल ने यह बताया कि वह दिल्ली में ऑक्सीजन की किल्लत को दूर करने के लिए कैसे प्लान बना कर काम कर रहे हैं। उन्होंने इसके साथ ही बेड की हो रही कमी को देखते हुए आइसीयू बेड के बढ़ाने पर भी सरकार का एक्शन प्लान जनता के सामने रखा।

नए ऑक्सीजन प्लांट्स

केजरीवाल ने कहा अगले एक महीने में हम ऑक्सीजन के 44 प्लांट लगाने जा रहे हैं, इसमें 8 प्लांट केंद्र सरकार लगा रही है। उम्मीद है कि ये 8 प्लांट 30 अप्रैल तक तैयार हो जाएंगे। 36 प्लांट दिल्ली सरकार लगा रही है इसमें से 21 प्लांट फ्रांस से आ रहे हैं, बाकी 15 प्लांट हमारे देश के हैं। फ्रांस से हम ऑक्सीजन के 21 प्लांट आयात कर रहे हैं, ये रेडी टू यूज प्लांट हैं। इनको अलग-अलग अस्पतालों में लगा देंगे, इससे हमें उन अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी दूर करने में मदद मिलेगी।

बैंकाॅक से 18 टैंकर

दिल्ली सरकार ने बैंकाॅक से 18 टैंकर आयात करने का निर्णय किया है, ये टैंकर कल से आने शुरू हो जाएंगे। हमने केंद्र सरकार से इसके लिए वायुसेना के विमान देने का अनुरोध किया और उनका काफी सकारात्मक रवैया रहा है। बातचीत चल रही है।

Leave a comment