नई दिल्ली

सोमवार से दिल्ली नगर निगम के डॉक्टर वेतन की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे। दिल्ली के हिंदु राव अस्पताल, डिस्पेंसरी और पॉलिक्लीनिक में एक बार फिर वेतन की मांग को लेकर मुद्दा गहराया हुआ है। डॉक्टरों ने इस शुक्रवार को सामूहिक अवकाश भी मनाया था।

 

हाल ही में अपनी हड़ताल कस्तूरबा अस्पताल ने वापस ली थी। इससे पहले अक्टूबर में कोविड काल में डॉक्टरों ने कई महीनों तक सैलरी न मिलने पर हड़ताल किया था। डॉक्टरों ने कहा कि उन्हें वेतन नियमित रूप से देने का वादा किया गया था। इसके बाबजूद उन्हें तीन-चार महीनों से बकाया सैलरी नहीं मिली हैं।

कई महीनों से सैलरी नहीं आ रही

डॉ. अभिमन्यु सरदाना हिंदू राव रेजिडेंट डॉक्टर असोसिएशन के हेड ने कहा कि शुक्रवार को सभी रेजिडेंट सामूहिक अवकाश पर थे और सिर्फ इमर्जेंसी सेवाएं उपलब्ध थीं। उन्होंने कहा, ‘प्रशासन की तरफ से हमें अभी भी कुछ नहीं कहा गया है और ना ही हमें सैलरी को लेकर कोई सूचना मिली है। शुक्रवार को हमने नगर निगम डॉक्टर एसोसिएशन के साथ बैठक भी की थी। सोमवार से अब हम हड़ताल करेंगे।‘

 

 

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment