घर पर रखा था 32 बड़े ऑक्सीजन सिलेंडर और 16 छोटे सिलेंडर

राजधानी में शुक्रवार को दक्षिण पश्चिम दिल्ली के दशरथपुरी इलाके में अपने घर पर ऑक्सीजन गैस सिलेंडर रखने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था।
आरोपि की पहचान अनिल कुमार (51) के रूप में हुई है, पुलिस ने कहा कि आरोपी के कब्जे से 32 बड़े ऑक्सीजन सिलेंडर और 16 छोटे सिलेंडर बरामद किए गए। एक गुप्त सूचना देने वाले ने गश्त करने वाले कर्मचारियों को दशरथपुरी में अवैध रूप से ऑक्सीजन सिलेंडर रखने के बारे में बताया, पुलिस ने कहा कि उक्त स्थल पर छापेमारी की गई।

12,500 रुपये में बेचता था सिलेंडर

“पूछताछ के दौरान, यह सामने आया कि आरोपी ने औद्योगिक गैसों का व्यापार किया हुआ है , लेकिन उसके पास इसके लिए कोई लाइसेंस नहीं था, साथ ही वह बड़े सिलेंडरों से छोटे सिलेंडरों में गैस ट्रांसफर करता था और जरूरतमंदों को प्रति सिलेंडर 12,500 रुपये में बेचता था। , “पुलिस उपायुक्त, ने दी जानकारी

पुलिस ने किया FIR दर्ज

कुमार के खिलाफ कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है, उन्होंने कहा कि पश्चिम दिल्ली के मायापुरी में आरोपी के मुख्य गोदाम में भी तलाशी की जा रही है । अधिकारी ने कहा कि जब्त सिलिंडर को अदालत द्वारा शनिवार को अधिकृत गैस विक्रेता या किसी भी अस्पताल में जारी किया जाएगा, जहां कोविद -19 महामारी से संक्रमितों को ऑक्सिजन की जरूरत है।

Leave a comment