दिल्ली में नए कृषि कानून के खिलाफ किसान पिछले साल नवंबर से उत्तर प्रदेश और हरियाणा के साथ दिल्ली की सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। किसान आंदोलन के कारण दिल्ली और हरियाणा के टिकरी और सिंघू के बीच दो महत्वपूर्ण सीमाएं बुधवार को पूरी तरह से बंद रहेगी। गाजियाबाद से दिल्ली के लिए गाजीपुर बॉर्डर पर एक दिशा से यात्रा करने वालों के लिए खुली है, किसानों ने एलिवेटेड हाईवे की दूसरी सड़क को भी अवरुद्ध कर दिया।

अपनी एडवाइजरी में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों से डीएनडी, आनंद विहार, लोनी डीएनडी और अप्सरा सीमाओं से गुजरने वाले मार्गों को लेने के लिए कहा हैं। दिल्ली-नोएडा चिल्ला सीमा के दोनों रास्ते मोटर चालकों के लिए खुले हैं।

दिल्ली और हरियाणा के बीच कुछ अन्य प्रवेश और निकास मार्ग पियाउ मनियारी, औचंदी, मंगेश और सबोली सीमाओं के बीच भी बंद रहेंगाए। ट्रैफिक पुलिस ने एक सलाह में कहा कि दिल्ली और हरियाणा के बीच यात्रा करने वाले मोटर यात्री लामपुर सफियाबाद, पल्ला और सिंघू स्कूल टोल टैक्स बॉर्डर या गुरुग्राम और फरीदाबाद से गुजरने वाले अन्य मार्गों से वैकल्पिक मार्ग से जा सकते हैं।

 

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment