दिल्ली में आज से प्राइवेट स्कूलों में नया सेशन शुरू हो रहा है। दिल्ली में कुछ स्कूलों ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देख ऑनलाइन क्लासेज जारी रखने का फैसला किया है। वहीं, ऑफलाइन क्लास के लिए कुछ स्कूलों ने स्टूडेंट्स को बुलाना शुरू किया है।

दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग के एक अधिकारी के अनुसार, स्कूलों को प्रैक्टिकल और रेमेडियल क्लासेज IX से XII क्लास के स्टूडेंट्स के लिए खोलने की अनुमति दी गई थी। दिल्ली में इन छात्रों के लिए फरवरी में फिर से स्कूल खोल दिए गए थे पर क्लास अटेंड करना स्टूडेंट्स के लिए अनिवार्य नहीं था। माता-पिता की सहमति स्कूल जाने से पहले जरूरी थी।

दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग के एक अधिकारी के अनुसार ऑफ़लाइन क्लासेज की अभी नॉर्मल टीचिंग और लर्निंग के लिए परमिशन नहीं है। हालाँकि इस बारे में कोई आधिकारिक सर्कुलर इश्यू नहीं किया गया है, इसलिए अपने लेवल पर स्कूलों ने ऑफलाइन क्लासेज लेने का फैसला लिया है। दिल्ली के रोहिणी में माउंट आबू पब्लिक स्कूल ने 10वीं और 12वीं क्लास में प्रोमोट हुए छात्रों को बुलाने का फैसला किया है। इस स्कूल की प्रिंसिपल ने कहा कि छोटे ग्रुप में स्टूडेंट्स को बुलाया जा रहा है। साथ ही आवश्यक नियमों का पालन भी किया जाएगा।

 

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment