देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों ने आम आदमी पार्टी सरकार की चिंता बढ़ा दी है। लगातार तीसरे दिन बृहस्पतिवार को 1000 से अधिक मामले सामने आए और मोतों में भी इजाफा हुआ है। इस बीच कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार के स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय ने ताजा आदेश जारी किया है।

इस आदेश के मुताबिक, अब हर जिले से प्रत्येक सप्ताह हल्के लक्षण वाले कोरोना मरीजों, संक्रमित कम गंभीर मरीजों, गंभीर मरीजों, पुनः संक्रमण वाले मरीजों और टीके की दो डोज लगने के बाद संक्रमित होने वाले मरोजों के तीन सैंपल वायरस के नए स्वरूप का पता लगाने के लिए जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए नेशनल सेंटर फ़ार डिजीज कंट्रोल (एनसीडीसी) भेजे जाएंगे।

यहां पर बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ने से दिल्ली में सक्रिय मरीजों की संख्या के साथ ही अस्पतालों में भी मरीजों की संख्या बढ़ रही है। इसके साथ ही दिल्ली में संक्रमण दर व कंटेनमेंट जोन की संख्या में भी लगातार वृद्धि हो रही है। मंगलवार और बुधवार को 1000 से अधिक मामले सामने आने के बाद बृहस्पतिवार को 98 दिन बाद राजधानी में कोरोना के 1515 नए मामले मिले। इससे पहले 16 दिसंबर को 1547 मरीज मिले थे। इसके साथ दिल्ली में संक्रमण दर बढ़कर 1.69 फीसद हो गई है।

Leave a comment