दिल्ली में कोरोना वायरस के पांच नये मामले सामने आए हैं जबकि संक्रमण दर 0.19 प्रतिशत दर्ज की गई है. यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुधवार को साझा किए गए आंकड़े से मिली. साथ ही संक्रमण से एक मरीज की मृत्यु भी हुई है.

कोरोना वायरस के इन नये मामलों के साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में सामने आये कुल मामले बढ़कर 2,007,102 हो गए हैं, जबकि मृतकों की संख्या 26,520 पहुंच गयी है. एक दिन पहले कुल 2,642 नमूनों की जांच की गई थी. सत्रह मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं जबकि 19 घरों में आइसोलेट हैं.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोविड पर आपात बैठक बुलाई

उधर कई देशों में कोविड के मामलों में अचानक हो रही वृद्धि के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को आपात बैठक बुलाई है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार कोविड-19 की स्थिति पर नजर रख रही है और मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग को नमूनों का जीनोम अनुक्रमण सुनिश्चित करने और किसी भी स्थिति से निपटने के लिए आवश्यक अन्य कदम उठाने का निर्देश दिया है.

जापान, दक्षिण कोरिया, ब्राजील, चीन और अमेरिका में कोविड-19 के मामलों में अचानक आई तेजी के बीच केंद्र सरकार ने मंगलवार को सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से आग्रह किया था कि वायरस के उभरते हुए स्वरूप पर नजर रखने के लिए संक्रमित नमूनों के पूरे जीनोम अनुक्रमण को तैयार किया जाए.

 

Journalist and Local News Explorer. Hyperlocal is new theme of journalism. Read my coverages. Feedback on [email protected]

Leave a comment