दिल्ली में कोविद के बढ़ते मामलो के साथ एक बार फिर सरकारी और नगरपालिका स्कूलों के शिक्षकों को वापस महामारी से संबंधित ड्यूटी दिया गया हैं। कई स्कूलों में बोर्ड कक्षाओं की प्रैक्टिकल परीक्षा और अन्य कक्षाओं की मूल्यांकन प्रक्रिया शुरू हो गई हैं जिस कारण कई स्कूलों में गैर-शिक्षण कार्य के लिए शिक्षकों की तैनाती पर चिंता बढ़ गई है। पिछले साल 18 दिसंबर के बाद से दिल्ली में बुधवार को 1,254 कोविद -19 के सबसे अधिक मामले दर्ज किए गए।

covid

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जनवरी में मुख्य सचिव विजय देव को कोविद -19 ड्यूटी पर तैनात सरकारी स्कूली शिक्षकों की संख्या को कम करने के लिए एक आदेश जारी करने का निर्देश दिया था ताकि शैक्षणिक कार्य में शिक्षक फिर से लग सके और शिक्षकों को महामारी से संबंधित कार्य से मुक्त किया जा सके।

दिल्ली में कोविद के बढ़ते मामलो के साथ एक बार फिर शिक्षकों और अन्य सरकारी कर्मचारियों को, वापस महामारी से संबंधित ड्यूटी पर लगाया गया हैं और डोर-टू-डोर चल रहे कोविद -19 टीकाकरण अभियान के लिए काम करने को कहा गया है। 124 शिक्षकों को रविवार को शाहदरा जिले में सर्वेक्षण कार्य में शामिल होने के लिए कहा गया है। इसी तरह, विभिन्न जिलों के शिक्षकों को पिछले कुछ दिनों में हवाई अड्डे पर ड्यूटी सौंपी गई है।

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment