पुरानी दिल्ली इलाके की सड़कों पर बाइक व स्कूटी सवारों के बैग से पैसे व अन्य सामान पर हाथ साफ करने वाला गिरोह सक्रिय है। यह गिरोह खासतौर पर इलाके के अधिक भीड़ वाली रेड लाइटों पर वारदात को अंजाम दे रहा है। इलाके के कोतवाली थाना क्षेत्र, सदर बाजार, सब्जी मंडी, बाड़ा हिंदूराव पिछले कुछ दिनों में बाइक सवारों के बैग से लाखों रुपये चोरी हुए हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इनके गिरोह में तीन से चार सदस्य होते हैं जोकि बजारों में बाइक व स्कूटी से बैग लेकर आने वालों की पहले रेकी करते हैं फिर रेड लाइट पर उन्हें निशाना बनाते हैं। गिरोह के सदस्य यह जानते हैं कि इन बाजारों में रोजाना करोड़ों रुपये का लेनदेन होता है।

ऐसे वह अपने शिकार को आसानी से पहचान जाते हैं। अधिकारियों का यह भी कहना है कि पुलिस की तरफ से ऐसे के गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार भी किया गया है लेकिन जमानत पर छूट जाने के बाद फिर से वारदात को अंजाम देने में जुट जाते हैं।

सड़क पर बनाया निशाना 

सात सितंबर को पीडि़त मंजर आलम ज्वेलरी खरीदने के लिए कूचा महाजनी आए थे। उन्होंने अपने बैग में 11 लाख रुपये रखकर रखे हुए थे। कूचा महाजनी से से वह करोलबाग जा रहे थे। इस दौरान आजाद मार्केट मेन रोड, इमली वाली मस्जिद के पास पहुंचे तो उन्हें उनके बैग का वजन हल्का लगा। स्कूटी रोकर उन्होंने बैग देखा तो उसकी चेन खुली थी और उसमें रखे 11 लाख रुपये गायब थे। पुलिस को दी शिकायत में उन्होंने बताया है कि ट्रैफिक में जाम के दौरान किसी ने उनके बैग से पैसे निकाल लिए।

21 जुलाई को कारोबारी पवन कुमार से ओल्ड लाजपत राय बाजार के पास 1.94 लाख रुपये चोरी किए गए। 16 जुलाई को सोनू कुमार के बैग से दंगल मैदान के पैसे निकाल लिए गए। चार मई को चर्च मिशन थाना क्षेत्र इलाके में शाहदरा निवासी विनोद कुमार त्यागी पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास जाम में फंस गए। इस दौरान उनके बैग से 18 लाख रुपये तीन से चार युवकों ने चोरी कर लिया।

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment