नई दिल्ली: दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि दरियागंज से कश्मीरी गेट तक का मार्ग शनिवार से वाहनों की आवाजाही के लिए बंद रहेगा, क्योंकि पीडब्ल्यूडी द्वारा चांदनी चौक के पुन: विकास परियोजना के तहत चल रहे काम के कारण इसे बंद कर दिया गया था।

उन्होंने कहा कि उचित स्थानों पर पर्याप्त ट्रैफ़िक सिग्नल मोटरिस्ट को रखने के लिए रखे गए हैं और ट्रैफ़िक के सुगम और निर्बाध प्रवाह को सुनिश्चित करने के लिए ट्रैफ़िक कर्मियों को भी तैनात किया गया है।

ट्रैफिक एडवाइज़री के अनुसार, लोक निर्माण विभाग लाल जैन मंदिर के विकास कार्य को अंजाम दे रहा है।सलाहकार ने कहा, इसलिए दरियागंज से कश्मीरी गेट तक के आधे कैरिजवे की चौड़ाई पहले चरण में 20 अप्रैल तक लगभग 30 दिनों तक सभी वाहनों के लिए बंद रहेगी।

यातायात पुलिस ने यात्रियों से दरियागंज से पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन और कश्मीरी गेट तक आने-जाने वालों के लिए वैकल्पिक मार्ग अपनाने को कहा। सभी बसों को दिल्ली गेट, राजघाट, रिंग रोड, शांतिवन, हनुमान सेतु, आईएसबीटी, तीस हजारी, मोरीगेट, पुल डफरिन से पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर भेजा जाएगा।

पुलिस ने कहा कि शेष वाहनों को सुभाष पार्क टी-पॉइंट से निषाद राज मार्ग से रिंग रोड शांतिवन होते हुए हनुमान सेतु की ओर भेजा जाएगा। पुलिस उपायुक्त (ट्रैफिक – सेंट्रल रेंज) बृजेन्द्र कुमार यादव ने कहा कि जामा मस्जिद से आने वाले ट्रैफिक और पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन और कश्मीरी गेट की ओर जाने का इरादा है या तो परेड ग्राउंड पार्किंग से सर्विस रोड से कबूतरा बाजार की ओर जाना होगा, फिर NS मार्ग निषाद राज मार्ग, और तदनुसार आगे बढ़ें।

उन्होंने कहा कि यात्री जामा मस्जिद से दरियागंज के बृजमोहन चौक से सुभाष पार्क टी पॉइंट से निषाद राज मार्ग तक भी जा सकते हैं और उसी के अनुसार आगे बढ़ सकते हैं।

 

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment