लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) की परियोजनाओं में तेजी लाने के लिए उपमुख्यमंत्री और पीडब्ल्यूडी मंत्री मनीष सिसोदिया ने बेनिटो जुआरेज मार्ग (बीजे मार्ग) पर अंडरपास के निर्माण कार्य के साथ साथ मध्य और नई दिल्ली की सड़कों के सुदृढ़ीकरण से संबंधित कार्यो की बुधवार को समीक्षा की। इन कार्यो के लिए उन्होंने 23.96 करोड़ रुपये की लागत वाली परियोजनाओं को मंजूरी भी दी।

बेनिटो जुआरेज मार्ग पर बन रहे अंडरपास के साथ बनाए जा रहे फुटओवर ब्रिज (एफओबी) और स्काईवाक के उपयोगकर्ताओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए वहां लिफ्ट और एस्केलेटर लगाने के 2.54 करोड़ रुपये की परियोजना को भी मंजूरी दी।

उपमुख्यमंत्री ने शक्ति नगर पंप हाउस के सब-स्टेशन को अपडेट करने के लिए एक करोड़ 26 लाख 36 हजार 350 रुपये की परियोजना कार्य को भी मंजूरी दे दी है।

उल्लेखनीय है कि पीडब्ल्यूडी, दिल्ली का कारिडोर सुधार प्रोजेक्ट आइआइटी से एनएच-आठ और इसके प्रभाव वाले क्षेत्रों में आने वाले आउटर रिंग रोड में सुधार के लिए शुरू किया गया था। इसका एक बड़ा हिस्सा पहले ही पूरा किया जा चुका हैं। इसके अंतर्गत आरटीआर फ्लाईओवर का काम जुलाई 2019 में ही पूरा हो चुका था जिसे जनता के लिए खोला जा चुका है। इस प्रोजेक्ट में मुनिरका फ्लाईओवर को जोड़ने के लिए फ्लाईओवर का निर्माण, बीजे मार्ग और इनर रोड के जंक्शन पर अंडरपास और एलिवेटेड रोड, रैंप, स्काईवाक, आरसीसी ड्रेन, फुटपाथ, साइकिल ट्रैक, सड़क को चौड़ा तथा मजबूत बनाना आदि शामिल है।

सुरक्षित, सुगम और सुंदर सड़कों के लिए दिल्ली सरकार प्रतिबद्ध

सिसोदिया ने कहा कि केजरीवाल सरकार दिल्लीवासियों को सुरक्षित, सुगम और सुंदर सड़कें देने के लिए प्रतिबद्ध है। हमारा फोकस दिल्ली की सड़कों पर भीड़ कम करके उन्हें बेहतर बनाने और लोगों को सड़कों के इस्तेमाल का बेहतर अनुभव देना है। उन्होंने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को निर्देश दिया कि इन परियोजनाओं को समय के साथ पूरा किया जाए, ताकि लोगों को आवाजाही में परेशानी न हो और उन्हें ट्रैफिक से निजात मिले।

इन सड़कों का बदलेगा स्वरूप

  • राजपुरा रोड से तीस हजारी रेड लाइट से सिविल लाइन थाना तक सड़क का होगा जीर्णोद्धार
  • 4,44,02,000
  • की लागत से वजीराबाद रिंग रोड से गांधी विहार सब-वे तक आउटर रिंग रोड तक की सड़क का होगा जीर्णोद्धार
  • 9,75,22,200
  • गांधी विहार से बुराड़ी फ्लाईओवर तक आउटर रिंग रोड का होगा जीर्णोद्धार
  • 9,77,59,900

 

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment