नए बिजली के मीटर लगवाने में हो रहीं देरी को दूर करने के लिए जल्द बल्लीमारान में विशेष शिविर लगाए जाएंगे। यह निर्णय खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन की अध्यक्षता में हुई ऊर्जा विभाग, डीईआरसी और बीएसईएस के अधिकारियों की बैठक में लिया गया। बैठक में विशेष सचिव, ऊर्जा, डीईआरसी, ऊर्जा विभाग, और बीएसईएस के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया।

 

बैठक में मंत्री ने उनके कैंप कार्यालय में विगत दिनों आयोजित बीएसईएस विशेष शिविर में आवेदन के बाद भी नए बिजली कनेक्शन में हो रही देरी की नागरिकों की शिकायतों का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन बड़ी संख्या में स्थानीय निवासी बीएसईएस से संबंधित मीटर कनेक्शन, बिजली के बिलों, मीटर लोड से संबंधित शिकायतों को लेकर कैंप कार्यालय में आते हैं। जिसे शीघ्रता से निपटाने की आवश्यकता है।

बैठक में बीएसईएस के अधिकारियों ने बताया कि जमा किए गए आवेदनों की जांच लगभग पूरी हो चुकी है। आवेदकों का सत्यापन हो चुका है। अधिकांश कनेक्शन लगवाए जा चुके हैं या प्रक्रियारत हैं।

 

नए मीटर का फायदा

यह भी है कि इसमें प्रीपेड रिचार्ज के वजह से पहले से ही कुछ डिस्काउंट मिलेगा और साथ में ही अगर आप अपने घर के ऊपर सोलर पैनल लगवा रखे हैं और उसको आप गरीब में भी सप्लाई देते हैं तो वैसी स्थिति में भी आपको बिजली बिल कम आएगा और सप्लाई किए हुए बिजली के ऊपर भी आपको डिस्काउंट दिया जाएगा.

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment