6 लेन का फ़्लाइओवर.

रिंग रोड पर निर्माणाधीन आश्रम फ्लाईओवर एक्सटेंशन के पिलर बनाने का काम लगभग पूरा हो गया है। अब इन पर गार्डर रखने काम शुरू हो गया है। इस 1400 मीटर लंबे छह लेन के फ्लाईओवर का काम अगस्त तक पूरा होने की उम्मीद है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिसंबर 2019 में इसका शिलान्यास किया था। फरवरी 2020 में इसका काम शुरू हुआ, लेकिन उसके बाद लाकडाउन लग गया। उससे इस काम में देरी हुई।

यह रास्ता हो जाएगा आसान.

इस फ्लाईओवर के बन जाने से आश्रम से डीएनडी व सराय कालेखां जाने वाला मार्ग सिग्नल फ्री हो जाएगा। वहीं, सराय कालेखां से आश्रम और डीएनडी से आश्रम आने वाला मार्ग भी सिग्नल फ्री हो जाएगा। डीएनडी पर यह एलिवेटेड रोड दो हिस्सों में बंट जाएगी। एक हिस्सा डीएनडी यानी नोएडा की तरफ जाएगा। वहीं, दूसरा हिस्सा सराय कालेखां जाएगा।

 

फ्लाईओवर के नीचे किलोकरी गांव के सामने एक यू-टर्न भी बनाया जाएगा। अभी किलोकरी गांव के लोगों को सड़क के दूसरी ओर जाने के लिए सराय कालेखां से यूट-टर्न लेकर आना पड़ता है। इस प्रोजेक्ट के पूरा हो जाने से दिल्ली, नोएडा व फरीदाबाद आदि के लाखों लोगों को राहत मिलेगी। अभी सराय कालेखां, डीएनडी, भोगल की ओर आने-जाने वाले और बदरपुर, मथुरा रोड व आउटर रिंग रोड की ओर जाने वालों को जाम मिल रहा है।

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment