दिल्ली में सोमवार की सुबह नेशनल मीडिया सेंटर के पास फुटपाथ पर एक बम जैसी दिखने वाली वस्तु फुटपाथ पर मिली, जो केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) और दिल्ली पुलिस के सुरक्षाकर्मियों को बम का पता लगाने और डॉग स्क्वायड के साथ वहां पहुंचने के लिए प्रेरित करती है। सीआईएसएफ अधिकारियों ने बाद में कहा कि यह मॉक ड्रिल राष्ट्रीय मीडिया केंद्र की सुरक्षा में तैनात अपने कर्मियों की सतर्कता की जांच करने के लिए कराया गया था।

हमने नेशनल मीडिया सेंटर के बाहर एक बैग में एक डमी बम रख दिया और इसके बारे में सुरक्षाकर्मियों को फोन कर दिया था। इस तरह के आपातकालीन कॉल से संबंधित सभी प्रोटोकॉल का पालन किया गया था। पुलिस, डॉग स्क्वायड और बम स्क्वाड के साथ-साथ CISF के जवान वहां पहुंचे और आवश्यक प्रक्रिया को अंजाम दिया। यह एक मॉक ड्रिल थी जिसे हम अक्सर सीआईएसएफ कर्मचारियों की सतर्कता की जांच करने के लिए करते हैं।

अधिकारी के अनुसार, बम धमाके के बारे में सुबह 10 बजे कॉल किया गया और सुरक्षा ड्रिल सुबह करीब 11.30 बजे तक जारी रही। अधिकारी ने कहा कि ड्रिल की विफलता या सफलता पर एक रिपोर्ट संकलित की जाएगी और संबंधित एजेंसियों के साथ इसे साझा की जाएगा।

 

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment