दिल्ली के भलस्वा लैंडफिल साइट पर कूड़े में लगी आग का असर आसपास के लोगों पर भी पड़ रहा है। ज्ञान सरोवर स्कूल जो कि भलस्वा लैंडफिल साइट के पास ही है, उस स्कूल को आग लगने के बाद कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया है। आग के कारण यहां पर काफी ज्यादा धुआं हो रहा था जिसके कारण बच्चों को काफी ज्यादा परेशानी हो रही थी।

सामुदायिक आयोजक नारायण ने बताया, “आग लगने से धुएं के कारण यहां बच्चों को रखना सुरक्षित नहीं है। हमने एक हफ्ते तक स्कूल बंद रखने का निर्णय लिया है।” बता दें कि बाहरी दिल्ली के भलस्वा लैंडफिल साइट पर कूड़े में लगी आग पर 24 घंटे बाद भी काबू नहीं हुआ है। यहां पर मंगलवार शाम को आग लगी थी, जिसे बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियां लगातार प्रयास कर रही हैं। बता दें कि इससे पहले भी दिल्ली के एक और लैंडफिल साइट पर आग लग चुकी है, जिसके कारण यहां के आसपास के निवासियों को भी काफी परेशानी हुई। लोग अक्सर इस तरह की घटना की शिकायत सोशल मीडिया पर करते नजर आते हैं।

पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर लैंडफिल साइट पर पिछले एक महीने के दौरान कई बार आग लग चुकी है। वहीं, भलस्वा लैंडफिल साइट पर कूड़े में लगी आग को लेकर दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति (डीपीसीसी) को 24 घंटे के भीतर भलस्वा लैंडफिल साइट पर लगी आग की रिपोर्ट देने को कहा है। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि रिपोर्ट में आग लगने की घटना के सभी पहलुओं की जांच शामिल किए जाने का निर्देश दिया गया है। इधर आम आदमी पार्टी के नेता और नगर निगम के प्रभारी दुर्गेश पाठक ने ट्वीट कर भाजपा पर हमला किया है। उन्होंने कहा है कि भाजपा के भ्रष्टाचार की लंका जल रही है। भलस्वा लैंडफिल साइट पर फिर भीषण आग लगी है। आग आसपास की कालोनियों में फैल रही है। इससे वहां के लोगों को सांस लेने में तकलीफ हो रही है।

 

आग के धुएं से किस किस एरिया के लोग हो रहे परेशान

  • भलस्वा गांव
  • जहांगीरपुरी
  • भलस्वा डेयरी
  • जेजे कालोनी
  • स्वामी श्रद्धानंद कालोनी

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment