दिल्ली के फर्श बाजार इलाके के भोलानाथ नगर में रहने वाले रेलवे के रिटायर बुजुर्ग से बदमाशों ने निजी कंपनी में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 16.22 लाख ठग लिए। रेलवे से रिटायर इन सेवानिवृत्त बुजुर्ग का नाम राजकुमार हैं और उनकी आयु 62 वर्ष हैं। सेवानिवृत्त बुजुर्ग से कभी मेडिकल, कभी टैक्स तो कभी सिक्योरिटी के नाम पर ठगों ने रुपये ऐंठ लिये। बुजुर्ग ने बताया की आरोपियों ने वारदात के बाद अपने मोबाइल फोन को भी बंद कर लिया।

राजकुमार ने पुलिस को बताया कि वेह दो साल पहले रेलवे से रिटायर हुए थे। एक निजी कंपनी की वेबसाइट पर उन्होंने रिटायरमेंट् के बाद रजिस्ट्रेशन किया था। बुजुर्ग के पास सितंबर 2020 में एक व्यक्ति का फोन आया जिसने उन्हें उस कंपनी का अधिकारी बताया और नौकरी दिलाने का झांसा दिया। इसके बाद राजकुमार से नौकरी की फीस के नाम पर ठगों ने कॉल कर उनसे 16.22 लाख रुपये खातों में ट्रांसफर करा लिए। ईसके बाद भी राजकुमार की नौकरी नहीं लगी। जब ठगों ने और रुपयों की डिमांड की तब सेवानिवृत्त बुजुर्ग ने पुलिस को इस बारे में सूचना दी।

 

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment