हौजखास थाना क्षेत्र के ग्रीन पार्क इलाके में नवनिर्मित मल्टीलेवल कार पार्किंग के कई इलेक्टिकल पैनल मंगलवार देर शाम अचानक क्षतिग्रस्त हो गए। पैनल टूट जाने से पार्किंग में खड़ी कई गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा है। सूचना मिलने पर पुलिस और स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गए।

 

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक पैनल टूटने से कई गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है। घटना के बाद से पार्किंग को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। पार्किंग को तकनीकि निरीक्षण तक पूरी तरह से प्रवेश निषिद्ध कर दिया गया है। ग्रीन पार्क में एमसीडी द्वारा बनाई गई पार्किंग पूरी तरह स्वचालित है। इस लिफ्ट में वाहन एक बार खड़ा करने के बाद अपने आप ही लिफ्ट के माध्यम से ऊपर चले जाते हैं। इसमें 17 -17 मंजिल के चार टावर बनाए गए हैं। जिनकी कुल क्षमता 136 वाहनों की है। सूचना पाकर स्थानीय विधायक भी मौके पर पहुंच गए उन्होंने एमसीडी पर पार्किंग निर्माण में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है।

 

हादसे की जवाबदेही तय हो :

आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की ग्रीन पार्क स्थित स्वचालित पार्किंग के इलेक्टिक पैनल क्षतिग्रस्त होने की घटना पर भाजपा को घेरा है। आम आदमी पार्टी ने मांग की है कि इस हादसे की जवाबदेही तय हो और दोषियों को सजा मिले।

आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि पिछले साल नवंबर में ही जोर शोर से इस पार्किंग का उद्घाटन उपराज्यपाल अनिल बैजल और केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने किया था। लेकिन दक्षिणी दिल्ली नगर निगम और दिल्ली भाजपा के लिए बहुत ही शर्म की बात है कि करीब 18 करोड रुपये की लागत से बनाई गई इस पार्किंग का ढांचा एक साल भी पूरा नहीं कर पाया। इसकी जवाबदेही दिल्ली भाजपा और नगर निगम में भाजपा शासन करने वाले नेताओं की है।

टावर पार्किंग नवंबर 2020 में शुरू हुई थी। टावर नंबर 3 का आठवां पैनल गिरा है, जिसकी वजह से तीन और चौथा पैनल भी गिर गया। कंपनी मरम्मत कार्य शुरू कर चुकी है। जांच के आदेश दे दिए गए हैं, जो भी नुकसान हुआ है कंपनी को भरपाई के आदेश भी दिए गए हैं ।

 

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment