दिल्ली में मिलेगा अब कोरोना का एंटीबॉडी कॉकटेल दवा

दिल्लीवालों के लिए हैं राहत की बात अब दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों को कोरोना की एंटीबॉडी कॉकटेल दवा दी जायेगी। दिल्ली के फोर्टिस एस्कॉर्ट अस्पताल से कोरोना के एंटीबॉडी कॉकटेल दवा की शुरुआत की जायेगी।

फोर्टिस अस्पताल से होगी शुरुआत

डॉ. अशोक सेठ फोर्टिस एस्कॉर्ट अस्पताल के चेयरमैन ने कहा कि गुरुवार से फोर्टिस अस्पताल में कोरोना की एंटीबॉडी कॉकटेल दवा कोरोना के रोगियों को दी जाएगी। कोरोना के इलाज में इस्तेमाल होने वाली यह एंटीबॉडी दवा कासिरिविमैब और इम्देवीमैब के कॉकटेल से बना है

कोरोना के इस दवा के फ़ायदे

कोरोना संक्रमित मरीजों की स्थिति बिगड़ने से पहले कोरोना की एंटीबॉडी कॉकटेल दवा रोगियों को हल्के और मध्यम लक्षणों से सुरक्षा प्रदान करती है।

मेदांता अस्पताल में मिली थी सबसे पहले यह दवा

देश में सबसे पहले यह दवा मंगलवार को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती 84 वर्षीय मरीज मोहब्बत सिंह  को दी गई थी। मोहब्बत सिंह कॉकटेल दवा को लेने वाले भारत के पहले मरीज बने थे।

 

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment