दिल्ली में 3,037 नए कोरोनोवायरस मामले दर्ज किए गए। इसके साथ राज्य में कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या गुरुवार को 2.82 लाख से अधिक हो गई जबकि मरने वालों की संख्या 5,401 हो गई। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी नवीनतम बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटों में चालीस मौते रिकॉर्ड की गई। राजधानी में बुधवार को 3,390 मामले, मंगलवार को 3,227 और सोमवार को 1,984 मामले दर्ज किए गए।

दिल्ली में अब तक दर्ज किए गए कुल मामलों में से 2,50,613 को या तो ठीक हो गए है या उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया या उन्हें कही और माइग्रेट कर दिया। अधिकारियों ने कहा कि कुल 55,423 COVID-19 परीक्षण किए गए है और सम्‍मिलन क्षेत्रों (containment zones) की कुल संख्या अब 2,615 है। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, केंद्रीय कैबिनेट सचिव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ‘COVID-appropriate behavior पर सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रतिक्रिया’ के विषय पे एक बैठक आयोजित की।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कोरोनोवायरस परीक्षण की स्थिति की समीक्षा करने के लिए सभी सरकारी अस्पतालों के चिकित्सा निदेशकों या चिकित्सा अधीक्षकों के साथ बैठक की। दिल्ली के मुख्य सचिव ने COVID-19 प्रबंधन पर सभी जिला मजिस्ट्रेटों की समीक्षा बैठक ली।

Leave a comment