दिल्ली मैं लगा वीकेंड कर्फ्यू

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान किया गया है। राजधानी में कोरोना के बिगड़ते हालात पर चर्चा के लिए मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्‍यपाल अनिल बैजल के बीच बैठक जारी है। मुख्या मंत्री केजरीवाल ने , कहा कि सरकार इसमें वीकेंड कर्फ्यू लगाने का फैसला क्र रही है। इसमें आवश्यक सेवाओं को प्रदान करने वालों के अलावा सभी चीज़ों पर कर्फ्यू जारी किया जाता है। मॉल, जिम, स्पा और ऑडिटोरियम बंद किए जाने हैं। सिनेमा हॉल केवल 30% क्षमता पर संचालित होंगे । लोगों को डाइन-इन रेस्तरां की अनुमति नहीं होगी, केवल होम डिलीवरी की अनुमति होगी।

क्या रहेगा बंद ?

केजरीवाल ने कहा हम जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों और शादियों के लिए लोगों को कर्फ्यू पास देंगे। मॉल, जिम, स्पा, ऑडिटोरियम को बंद करने के निर्देश दिए जा रहे हैं। सिनेमा हॉल 30% क्षमता पर चल सकते हैं।

कल शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक रहेगा लॉकडाउन<

यानी शनिवार और रविवार को कल शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक रहेगा लॉकडाउन। जरूरी सेवाएं बाधित नहीं होंगी, लेकिन कर्फ्यू पास लेना होगादिल्ली पूरी तरह बंद रहेगी। सिर्फ जरूरी सेवाओं को ही अनुमति मिलेगी। अभी दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लगा है, लेकिन कोरोना संक्रमण के केस थमने का नाम नहीं ले रहा हैं। दिल्ली में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 7,67,438 हो गई है। इनमें से 7,05,162 लोग कोरोना को मात हो चुके हैं। वहीं, कोरोना से अब तक 11, 540 लोगों की मौत हो चुकी है।

Leave a comment