दिल्ली में 24 घंटे में मिले 10732 कोरोना संक्रमित। दिल्ली में आज शनिवार को लगी पाबंदियों पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों को जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की चौथी लहर दिल्ली में बहुत खतरनाक है और लोग तेजी से इसकी चपेट में आ रहे हैं। दिल्ली सरकार इससे निपटने के लिए तीन स्तरों पर काम कर रही है। केजरीवाल ने कहा की दिल्ली में अगर अस्पतालों में बेड भर गए तो यहा लॉकडाउन लगाना ही पड़ेगा इसलिए अगर बहुत जरूरी हो तब ही अस्पताल जाएं अन्यथा होम आइसोलेशन में ही रहें।

delhi cm arvind kejriwal new 1591511623

पहला कि कैसे कोरोना को फैलने से रोका जाए

मुख्यमंत्री ने लोगों से आग्रह किया कि बहुत जरूरी हो तभी घर से बाहर निकले और कम से कम सामाजिक आयोजनों में शामिल हों।

दूसरा है सरकारी अस्पतालों का मैनेजमेंट

केजरीवाल ने कहा वह सभी स्वास्थ्य कर्मियों को सैल्यूट करते हैं जो एक साल से कोरोना महामारी से लड़ रहे हैं। मुख्यमंत्री ने आग्रह किया कि जनता को भी स्वास्थ्य कर्मचारी की तरह अपनी भागीदारी देनी होगी। उन्होंने कहा की वह दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में लोगों को अच्छा इलाज और सुविधा मिलेगा वहा भी लोग इलाज करा सकते हैं। उन्होंने कहा की दिल्ली में अस्पतालों के बेड भरने पर लॉकडाउन लगाया जा सकता हैं।

तीसरा है कोरोना का वैक्सीनेशन 

केजरीवाल ने कहा कि देश में वैक्सीनेशन को बिना किसी आयु सीमा के लगाना शुरू करना चाहिए। लोगों को जितनी तेजी से वैक्सीन लगेगा उतनी ही तेजी से संक्रमण के विस्तार को रोका जा सकेगा।

 

 

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment