दिल्ली मेट्रो ने अपने यात्रियों को राहत देते हुए एक और सुविधा दी है। मंगलवार को द्वारका सेक्टर-11 मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए इलेक्ट्रिक वाहन सेवा का शुभारंभ किया गया। इस सेवा के शुरू होने से यात्रियों को मेट्रो स्टेशन पर आने-जाने में काफी सहूलियत मिलेगी। इस मौके पर मेट्रोराइड कंपनी के एक अधिकारी ने कहा कि वह द्वारका सेक्टर 11 मेट्रो स्टेशन से तीन मार्गों पर 60 से अधिक स्टॉप को कवर करते हुए यात्रियों को किफायती मूल्य पर इलेक्ट्रिक वाहन उपलब्ध कराएगी।

इलेक्ट्रिक वाहन मेट्रो स्टेशन से अपूर्व चौक, राजापुरी और द्वारका सेक्टर 11 बाजार तक चलेंगे। यात्री मेट्रोराइड के मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से इलेक्ट्रिक वाहन किराए पर ले सकते हैं। इस मौके पर विधायक गुलाब सिंह ने कहा, “हमें खुशी है कि मेट्रोराइड ने द्वारका स्टेशन पर इलेक्ट्रिक वाहन का परिचालन शुरू किया है। इससे प्रदूषण भी नही होगा और यात्रियों को राहत भी मिलेगी।

हर दो मिनट पर मिलेगी सेवा

मेट्रोराइड कंपनी के सीईओ गिरीश नागपाल ने बताया कि यात्री मेट्रोराइड के मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से इलेक्ट्रिक वाहन किराए पर ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि इलेक्ट्रिक वाहन की सेवा हर दो मिनट पर मिलेगी। ग्राहकों से हमारा वादा है कि यह सेवा सस्ती कीमत, उच्चतम स्तर की सुरक्षा और कम से कम समय में मिलेगी। कंपनी का उदेश्य है कि उन मेट्रो यात्रियों के सफर को आसान बनाया जाए जिन्हें मेट्रो से उतरने के बाद अपने गंतव्य तक जाने में परेशानी का सामना करना पड़ता है।

Electric Bus in Delhi

इससे पहले अभी हाल में ही दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों को राहत देते हुए मेट्रो स्टेशनों पर अतिरिक्त गेट खोल दिए थे, ताकि स्टेशनों के बाहर यात्रियों की लंबी कतार न लगने पाए। मौजूदा समय में मेट्रो स्टेशनों पर 61.69 फीसद गेट खुल गए हैं। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के अनुसार, अब स्टेशनों पर 414 गेट खोल दिए गए हैं।

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment