दिल्ली में हल्की बारिश और तेज हवाओं से लोगों को प्रदूषण और गर्मी से काफी हद तक राहत मिली। बुधवार को दिल्ली में 200 से नीचे (AQI) वायु गुणवत्ता सूचकांक दर्ज किया गया जो की मध्यम श्रेणी में था। हालांकि, अगले दो दिनों में वायु की गुणवत्ता धूल वाली हवाओं के चलते फिर से खराब होने की आशंका है।

दिल्लीवालों को प्रदूषण भरी हवा में मार्च के महीने में भी सांस लेना पड़ रहा है। हालांकि, दिल्ली में पश्चिमी विक्षोभ के चलते सोमवार और मंगलवार को हल्की बारिश और तेज हवाओं ने गर्मी और प्रदूषण से राहत दी। दिल्ली में बुधवार को वातावरण में कम प्रदूषण देखने को मिला है। केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने कहा की, बुधवार को दिल्ली में 175 AQI (वायु गुणवत्ता सूचकांक) दर्ज किया गया। मध्यम श्रेणी में इस स्तर की हवा को रखा जाता है। हालांकि, ज्यादा देर तक यह राहत टिकने वाली नहीं है। अगले दो दिनों के बीच धूल वाली हवाओं के कारण फिर से खराब श्रेणी में हवा के होने के आसार हैं।

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment