दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने कोविद मामलों में हालिया बढ़ोतरी को मद्देनजर रखते हुए होली, शब-ए-बारात, नवरात्रि आदि जैसे आगामी त्योहारों के दौरान समारोहों, सभाओं और सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध लगा दिया है। डीडीएमए ने एक नोटिस जारी कर कहा है आगामी त्योहारों जैसे होली, शब-ए-बारात, नवरात्रि आदि के दौरान सभाओं, सभाओं और सार्वजनिक समारोहों में वायरस फैलने का काफी खतरा हो सकता है और कोविद मामलों के प्रसारण के दमन में किए गए सराहनीय लाभ को झटका लग सकता है। इसे देखते हुए, यह निर्णय लिया गया है कि आगामी त्योहारों के दौरान सार्वजनिक समारोहों और सभी सभाओं / सभाओं को सार्वजनिक स्थानों पर नहीं किया जाना चाहिए। ”

हलाकि क्लबों, होटलों, गैर-सरकारी संगठनों में होली के उत्सव की अनुमति दी जा सकती है या नहीं, इस पर स्पष्टता का अभाव है. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के प्रोटोकॉल्स के अनुसार जो व्यक्ति दूसरे राज्य से दिल्ली आ रहे है उनको बकायदा कोविद टेस्ट करवाना होगा और अगर वह पॉजिटिव निकलता है तोह उसे व्ही पर िसलते कर दिया जायेगा और क्वारेंटीन क्र दिया जायेगा।

यह डीडीएमए के चेयरपर्सन द्वारा बैठे गयी कमिटी थी अगर कोई भी व्याकृ इसका उलंघन करता है तो IPC की धारा 188 , डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005 के तहत सजा दी जाएगी।

Leave a comment