दिल्ली में 20 जून से मिलेगी स्पूतनिक-V वैक्सीन

दिल्ली में रविवार को अपोलो अस्पताल में रूसी वैक्सीन स्पूतनिक-V वैक्सीन लॉन्च की गई हैं। यह वैक्सीन डॉ. रेड्डीज लैबोरेट्रीज के स्टाफ को लगाई जा रही है। अब तक रेड्डी लैबोरेट्रीज के 170 स्टाफ को स्पूतनिक-V वैक्सीन लग गई हैं। दिल्ली में 20 जून से रूसी वैक्सीन स्पूतनिक-V दिल्ली में रहने वाले लोगों लिए उपलब्ध होने की संभावना है।

जानिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया

दिल्ली में स्पूतनिक-V वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को पहले कोविन पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा और अपना स्लॉट बुक करना होगा। दिल्ली के प्राइवेट अस्पतालों में केंद्र सरकार द्वारा स्पूतनिक-V वैक्सीन की एक खुराक की कीमत 1145 रुपये निर्धारित की गई है।

कोविशील्ड और कोवैक्सीन से अलग है स्पूतनिक-V वैक्सीन 

स्पूतनिक-V वैक्सीन पहली दोनों वैक्सीन कोविशील्ड और कोवैक्सीन से कई मायनों में अलग है। स्पूतनिक-V वैक्सीन की क्षमता कोविशील्ड और कोवैक्सीन वैक्सीन से 91 पर्सेंट ज्यादा है। स्पूतनिक-V वैक्सीन की दोनों डोज अलग-अलग होगी।

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment