तड़के 3 बजे तक दिल्ली में रेस्तरां और पब-बार खोलने के ऐलान पर दिल्ली पुलिस ने सवाल उठाते हुए चिंता जाहिर की है। दिल्ली पुलिस को लगता है कि इससे कानून व्यवस्था के साथ ही रोड सेफ्टी पर भी असर पड़ सकता है। अपनी इसी आशंका पर दिल्ली पुलिस ने एक्साइज विभाग को पत्र लिखा है। इस पत्र में पुलिस ने इस फैसले से ड्रंकन ड्राइविंग और महिला सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है। दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक पुलिस की लाइसेंसिंग ब्रांच की ओर से दिल्ली सरकार को यह पत्र भेजा गया है। इस पत्र में कहा गया है कि इस फैसले से दिल्ली में कानून-व्यवस्था से जुड़ी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि इस फैसले का ऐलान करने से पहले दिल्ली सरकार के एक्साइज विभाग ने दिल्ली पुलिस से इस बारे में कोई विचार विमर्श नहीं किया। उनका कहना है कि रेस्तरां या पब-बार से ड्रिंक करने के बाद तड़के अपनी गाड़ी लेकर निकलने वालों से सुड़क सुरक्षा संबंधी दिक्कतें बढ़ सकती हैं।

हालांकि, पुलिस अधिकारियों ने इस बारे में टिप्पणी करने से इनकार किया है कि अगर सरकार अपने फैसले पर कायम रहती है, तो क्या वह इसे स्वीकार करेगी या कोई और कदम उठाएगी। उधर नैशनल रेस्टोरेंट असोसिएशन ऑफ इंडिया के महासचिव प्रकुल कुमार के मुताबिक अभी दिल्ली से सटे नोएडा और गुड़गांव में नाइट लाइफ है, लेकिन दिल्ली में अब तक इसकी शुरुआत नहीं हुई है। उनका कहना है कि पिछले साल नवंबर में जब दिल्ली सरकार नई आबकारी नीति लेकर आई थी, तब उसमें सरकार ने दिल्ली में तड़के 3 बजे तक रेस्तरां, पब-बार खोलने का प्रावधान किया था। इसी प्रावधान के तहत ही लाइसेंस फीस भी ली गई थी। अब सरकार ने इसका ऐलान किया है।

दिल्ली को पूरी तरह बर्बाद कर देगी नई शराब नीति: कांग्रेस
रेस्टोरेंट, बार, बैंक्वेट हॉल और होटलों में शराब रात 3 बजे तक परोसने की छूट की दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने निंदा की है। उनका कहना है कि नई शराब नीति दिल्ली को पूरी तरह से बर्बाद कर देगी। नई आबकारी पॉलिसी के तहत दिल्ली सरकार ने पहले शराब की पीने की न्यूनतम उम्र 25 साल से कम कर 21 साल कर दी और अब दिल्ली में रात 3 बजे तक शराब परोसने की छूट दे दी है। इस नीति के विरोध में उन्होंने उपराज्यपाल और पुलिस कमिश्नर ने मिलने का समय मांगा है।

उनका कहना है कि दिल्ली सरकार का यह फैसला पूरी तरह से शराब माफियाओं के पक्ष में लिया गया है। दिल्ली सरकार ने नए आबकारी नीति के तहत पहले शराब पीने की उम्र 25 साल से कम कर 21 साल कर दी। फिर, एक-एक वॉर्ड में 4-4 शराब की दुकानें खोल दीं और अब रेस्टोरेंट, बार, बैंक्वेट हॉल व होटलों में शराब परोसने की टाइमिंग रात 3 बजे तक कर दी है। दिल्ली सरकार का यह फैसला दिल्ली को पूरी तरह से बर्बाद कर देगा। यह लोगों के हित में नहीं है।

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment