दिल्ली में पिछले चार दिनों में COVID से संबंधित मौतों की संख्या में तेज वृद्धि आई हैं। दिल्ली के सबसे बड़े कब्रिस्तानों में से एक, ITO- स्थित जदीद कबीरतन अहले इस्लाम में शवों को दफनाने के लिए जगह कम पड़ गई हैं जिस कारण अधिकारियों को कब्र खोदने वाली मशीनों को वापस लाने के लिए प्रेरित किया है। दिल्ली सरकार के आंकड़ों के अनुसार पिछले चार दिनों में दिल्ली में 240 मौतों दर्ज की गई हैं जो की फरवरी और मार्च में दर्ज की गई 169 मौतों से अधिक है।

ITO के कब्रिस्तान के केयरटेकर एमडी समीम ने कहा, “हमने सिर्फ 150-200 और शवों को दफनाने के लिए जगह बनाई है। दिल्ली में मौतों की तेजी से दिल्ली के ITO में सबसे बड़े कब्रिस्तानों में अधिकारियों में खलबली मच गई, जहां कई कब्रों को खोदने के लिए पृथ्वी मूवर्स को इस्तेमाल किया गया है। अधिकारी और अधिक स्थानों को खोजने की कोशिश कर रहे हैं।

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment