दिल्ली सरकार ने कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए, अपने Health Management को पूरी तरह से दुरस्त कर रखा है। अब्ब दिल्ली में बेड्स की कमी न हो कारन Banquet Halls को अस्पतालों के साथ Attach किया जा रहा है। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब दिल्ली सरकार ने यह अहम् फैसला लिया है।

अब दिल्ली के सभी बड़े अस्पतालों में अब वचनस्य फुल हो गयी है जिस कारन यह कदम उठाया गया है ,राजधानी में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कई अस्पतालों के साथ बैंक्वेट हॉल और होटल जोड़े जा रहे हैं। हल्के लक्षण वाले मरीजों का बैंक्वेट हॉल में और गंभीर मरीजों का अस्पताल में इलाज किया जाएगा। अस्पतालों पर नॉन कोविड मरीजों का ज्यादा भार न पड़े, इसको देखते पहले से तय सर्जरी भी दो से तीन महीने के लिए स्थगित कर दी गई हैं।

किसी अस्पताल के अंदर 100 बेड हैं और उसके साथ 100 बेड वाले एक बैंक्वेट हॉल को जोड़ दिया गया है। इससे बेड की संख्या में बढ़ोतरी होगी और मरीजों को कोई परेशानी नहीं होगी। मुख्यमंत्री केजरीवाल कहा कि अस्पतालों में केवल गंभीर मरीज ही रखे जाएंगे। अगर किसी को केवल ऑक्सीजन की जरूरत होगी तो उसे बैंक्वट हॉल में रखा जाएगा।

Leave a comment