एक 26 वर्षीय सरकारी कर्मचारी और उसके तीन सहयोगियों को एक अंतर-राज्य गिरोह चलाने के लिए गिरफ्तार किया गया है, जिसने प्रवेश परीक्षा के पेपर को सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए लीक किया था। पुलिस ने कहा वैशाली मुख्य आरोपी हैं और वो खाता सहायक के रूप में राष्ट्रीय उर्वरक नोएडा में काम करती है। वैशाली और उसके सहयोगियों ने दिल्ली के निजी परीक्षा केंद्रों पर अपने उम्मीदवारों को लगाया और प्रश्नपत्र और उत्तर कुंजी ग्राहकों को लीक कर दिया।

SHO (नरैना) समीर श्रीवास्तव के नेतृत्व में 4 मार्च को एक टीम को परीक्षा केंद्र पर अवैध प्रथाओं के बारे में जानकारी मिली और छापेमारी के द्वारां पुलिस ने रोहित को गिरफ्तार कर लिया। वह वन रक्षक परीक्षा के ऑनलाइन पेपर को फोन का उपयोग कर हल कर रहा था। पुलिस ने रोहित का फोन जब्त कर लिया।

पुलिस ने कहा कि वैशाली, उसका प्रेमी अनिल शर्मा और भाई लव, रैकेट के नेता थे, जो दिल्ली, हरियाणा, यूपी, राजस्थान और पंजाब में यह काम करते है। आरोपीयों के पास से दिल्ली पुलिस की दो वर्दी बरामद हुईं।

डीसीपी उर्विजा गोयल ने कहा कि वैशाली ने उम्मीदवारों को “प्रभावित” करने के लिए एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी के रूप में पोज दिया और प्रत्येक उम्मीदवार से 10 लाख रुपये मांगे। ऑनलाइन पेपर की तस्वीरें या वीडियो लेने के लिए एक डमी उम्मीदवार को लगाया गया था। वह फिर वॉशरूम जाता और वैशाली को फोटो भेजता। महिला ने कागज को हल करने और उत्तर कुंजी देने के लिए एक व्यक्ति को काम पर रखा था, जो अपने फोन पर अपने ग्राहकों के साथ साझा किए हुआ था। ”पुलिस ने कहा कि आरोपियों ने परीक्षा केंद्र में कर्मचारियों के साथ काम किया, इसलिए उनके“ डमी ”को नहीं पकड़ा गया। पुलिस परीक्षा केंद्र के मालिक की भी छान बीन कर रही है। तीन आरोपी फरार हैं।

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment