दिल्ली मेट्रो के स्टेशनों पर गलती से पैसे भूल जाने की घटनाएं अक्सर होती रहती हैं और सीआइएसएफ जवान पैसे मूल व्यक्ति को वापस भी लौटाते रहे हैं। वहीं, पैसे मिलने के ताजा मामले ने दिल्ली मेट्रो रेल निगम के साथ आयकर विभाग को चौंका दिया है। 23 अक्टूबर को दिल्ली के लाल किला मेट्रो स्टेशन से 58 लाख रुपये मिलने का कनेक्शन चंडीगढ़ से जुड़ गया है, जिसका जांच जारी है।

 

दरअसल, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ने जिस राजू नाम के शख्त को इतनी बड़ी रकम के साथ पकड़ा है, उसका नाम राजू है। पूछताछ में राजू का कहना है कि  वह चंडीगढ़ में रहनेवाले और प्लास्टिक फैक्टरी के मालिक अशोक बंसल से जुड़ा है। वहीं, आयकर विभाग ने इतना बड़ी रकम को लेकर जांच भी शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि पूछताछ में राजू रंजन चौंकाने वाला खुलासा कर सकता है, क्योंकि इतनी बड़ी रकम आखिर किसी की तो होगी ही। यह भी जांच चल रही है कि कहीं यह रकम चोरी की तो नहीं है।  या फिर कोई आयकर विभाग की आंखों में धूल झोंकने की कोशिश तो नहीं कर रहा है।

23 अक्टूबर को पकड़ी गई थी 58 लाख रुपये की रकम

मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के लाल किला मेट्रो स्टेशन पर 58 लाख रुपये मिलने का मामला 23 अक्टूबर का है। दरअसल, इतनी बड़ी रकम एक प्लास्टिक फैक्टरी में काम करने वाले राजू रंजन नाम के शख्स के थैले से  बरामद हुई थी। इसके बाद CISF ने रुयपे जब्त कर राजू रंजन को हिरासत में ले लिया और इसकी सूचना आयकर अधिकारियों को दी। वहीं, आयकर अधिकारियों ने जब चंडीगढ़ में रहने वाले और प्लास्टिक फैक्टरी के मालिक अशोक बंसल को फोन करने से पहले व्यक्ति से पूछताछ की तो हैरानी हुई। इसके पीछे वजह यह है कि मालिक अपने कर्मचारी के जरिये इतनी बड़ी राशि थैले में रखकर ले जाने के संबंध में संतोषजनक जवाब देने में नाकामयाब रहा। इसके चलते आयकर विभाग ने 58 लाख रुपये जब्त कर लिए। CISF के अधिकारियों के मुताबिक,  36 वर्षीय एक व्यक्ति को 23 अक्टूबर को लाल किला मेट्रो स्टेशन पर 58 लाख रुपये की नकद ले जाने के मामले में पकड़ा।

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment