दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने यह भी कहा कि प्रवेश कोविद -19 भौतिक दूरी प्रोटोकॉल के अनुसार कड़ाई से विनियमित किया जाएगा, विशेष रूप से राजीव चौक, बाराखंभा रोड, केंद्रीय सचिवालय, पटेल चौक, आईटीओ जैसे प्रमुख स्टेशनों पर। दिल्ली मेट्रो में यात्रियों के लिए यात्रा का समय बढ़ने की संभावना है, दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने गुरुवार को घोषणा की कि वे राजधानी में मामलों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर सिस्टम के अंदर कोविद -19 उचित व्यवहार सुनिश्चित करने के लिए अपना अभियान तेज करेंगे। । इसका प्रभावी मतलब यह है कि यात्रियों को मेट्रो स्टेशनों में प्रवेश करने के लिए कतारों में इंतजार करना पड़ सकता है।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने यह भी कहा कि प्रवेश कोविद -19 भौतिक दूरी प्रोटोकॉल के अनुसार कड़ाई से विनियमित किया जाएगा, विशेष रूप से राजीव चौक, बाराखंभा रोड, केंद्रीय सचिवालय, पटेल चौक, आईटीओ जैसे प्रमुख स्टेशनों पर। सुबह और शाम के पीक ऑवर्स के दौरान चेक को ऊपर ले जाया जाएगा।

“सोशल डिस्टेंसिंग नॉर्म्स के सख्त सुदृढीकरण के कारण, यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी यात्रा की योजना पहले से बना लें और अपने आवागमन के लिए 20-30 मिनट का अतिरिक्त समय दें। यदि संभव हो तो, ऑफ-पीक ऑवर ट्रैवल उन लोगों द्वारा भी चुना जा सकता है जिनके पास पीक ऑवर्स के दौरान भीड़भाड़ / लंबे इंतजार से बचने का लचीलापन है, ”अनुज दयाल, कार्यकारी निदेशक (कॉर्पोरेट संचार), डीएमआरसी ने गुरुवार को कहा।

डीएमआरसी के बढ़े हुए सुरक्षा प्रोटोकॉल दिल्ली सरकार द्वारा पांच सुपर-स्प्रेडर ज़ोनों के बीच मेट्रो सेवाओं की पहचान करने के दो दिन बाद आते हैं जो राजधानी में कोविद -19 मामलों की बढ़ती संख्या में योगदान कर रहे थे। शहर में ताजा मामलों में लगातार वृद्धि देखी जा रही है, गुरुवार को 1.69% की सकारात्मकता दर से 1,515 मामले दर्ज किए गए हैं।

Leave a comment