दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन पर दो स्टेशनों के बीच सिग्नल प्रणाली संबंधी कार्य के चलते 16 अगस्त की रात से लेकर 10 सितंबर तक सेवाओं में कटौती की जाएगी। दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन के त्रिलोकपुरी स्थित एक छोटे सेक्शन का छह अगस्त को उद्घाटन किया गया था, जिससे यह नेटवर्क का सबसे लंबा कॉरिडोर बन गया। इसके साथ ही 38 स्टेशनों तक विस्तारित 59 किलोमीटर लंबे मजलिस पार्क-शिव विहार गलियारा या पिंक लाइन पहली बार पूरी तरह से जुड़ गई।

 

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने शनिवार को एक बयान में कहा कि पिंक लाइन के हाल में शुरू किए गए त्रिलोकपुरी-संजय झील और मयूर विहार पॉकेट-1 भाग में सिग्नल प्रणाली संबंधी कार्य के चलते 16 अगस्त की रात से 10 सितंबर तक सेवाओं में कटौती की जाएगी।

बयान के मुताबिक, दोनों छोर (मजलिस पार्क और शिव विहार) से पहली मेट्रो सेवा सुबह वर्तमान छह बजे के स्थान पर सुबह साढ़े बजे शुरू होगी। इसी तरह, दोनों ही छोर से अंतिम मेट्रो सेवा रात 11 बजे की जगह रात 10 बजे शुरू होगी।

बयान के मुताबिक, वर्तमान की तरह हर रविवार को दोनों छोर से सेवा सुबह आठ बजे शुरू होगी, जबकि दोनों ही छोर से अंतिम मेट्रो सेवा रात 11 बजे की जगह रात 10 बजे शुरू होगी। डीएमआरसी ने कहा कि पिंक लाइन पर दोनों छोर से पहली एवं अंतिम मेट्रो सेवा 11 सितंबर से अपने निर्धारित समय के मुताबिक संचालित होगी।

 

पिंक लाइन के पूरी तरह शुरू होने से शहर के कई महत्वपूर्ण स्थल जैसे आनंद विहार रेलवे स्टेशन, आनंद विहार आईएसबीटी, निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन और साउथ एक्सटेंशन, आईएनए एवं लाजपत नगर के बाजार जुड़ गए हैं।

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment