दिल्ली मेट्रो में न केवल विश्वस्तरीय सफाई अभियान चलाया जा रहा है बल्कि परिसर के भीतर मौजूद थर्ड पार्टी कियोस्क व दुकानों को भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने व अपने परिवेश को साफ रखने की सलाह दी गई है। कोरोना संक्रमण के मामलों में तेज रफ्तार से हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन काफी सख्त हो गया है , दिल्ली मेट्रो अपनी तरफ से सभी यात्रियों को कोविद 19 की गाइडलाइन्स का पालन करने का निर्देश तो देता ही है साथ ही खुद भी सभी प्रोटोकॉल्स का पालन किया जा रहा है या नहीं उसपर कड़ी निगरानी बनाये रखा हुआ है।

मेट्रो के कामकाजी क्षेत्रों को रखा जाता है साफ़

यही नहीं dmrc का कामकाजी क्षेत्रों को हमेशा सुरक्षित और स्वच्छ रखा जाता है। लेकिन महामारी के मद्देनजर, सभी कार्य क्षेत्रों और कार्यालय / सेवा और तकनीकी कमरों की सफाई ड्राइव बढ़ा दी गई है।

कोविद प्रोटोकॉल्स को न पालन करने वालों से लिया जा रहा है फाइन

कोरोना संक्रमण के मामलों में तेज रफ्तार से हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन(डीएमआरसी) ने कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले 515 यात्रियों पर कार्रवाई की है। नियमों की अनदेखी करने वालों पर डीएमआरसी के फ्लाइंग स्कवॉड की तरफ से कार्रवाई के साथ-साथ सोशल मीडिया के जरिये यात्रियों से सुरक्षा नियमों के पालन की अपील की जा रही है।रोजाना औसतन 600 यात्रियों पर कार्रवाई की जा रही है। मेट्रो में यात्रियों की भीड़ बढ़ने के साथ साथ फेस मास्क ठीक से न पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग की अनदेखी के मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं।

Leave a comment