एनएचएआइ (भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण) ने डीएमई (दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे) पर चिपियाना आरओबी 30 अगस्त से खोलने का दावा किया है। अधिकारियों का कहना है कि चिपियाना गांव की ओर बन रहे छह लेन के आरओबी का निर्माण तेजी से चल रहा है। जल्द ही इसे तैयार कर वाहनों के लिए खोल दिया जाएगा।

 

10 लेेन के आरओबी दो नए बनाए गए

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के साथ ही यहां 10 लेन के दो नए आरओबी बनाए जाने थे ताकि जाम न लगे। मगर आरओबी के निर्माण में रेलवे से ब्लाक न मिलने व अन्य तकनीकी कारणों से देरी हो गई। फिलहाल चिपियाना के पास पुराने बने दो आरओबी चार लेन के हैं, जबकि डीएमई छह लेन और एनएच-9 आठ लेन का है। 14 लेन का ट्रैफिक यहां पर चार लेन से गुजरता है। बाटलनेक के चलते यहां अक्सर जाम लगता है। अधिकारियों का कहना है कि इससे जल्द राहत मिलेगी और आरओबी को 30 अगस्त तक खोल दिया जाएगा।

छह लेन के आरओबी का निर्माण अंतिम चरण में

एनएचएआइ के परियोजना निदेशक मुदित गर्ग ने बताया कि छह लेन के आरओबी का निर्माण अंतिम चरण में है। इसे 30 अगस्त से खोल देंगे। दूसरे चार लेन का आरओबी का भी काम भी तेजी से चल रहा है।

 

बम्हैटा अंडरपास दोनों ओर के वाहनों के लिए खुलवाया

इधर, यातायात पुलिस ने शनिवार शाम डीएमई पर बम्हैटा अंडरपास को दोनों दिशाओं से आने वाले वाहनों के लिए खुलवा दिया। एनएचएआइ ने शनिवार को डायमंड आरओबी से आने वाले वाहनों की आवाजाही रोककर अडंरपास को वन-वे कर दिया था, क्योंकि दोनों तरफ के वाहन एक साथ निकलने और कुछ वाहनों के गलत दिशा में जाने से यहां जाम लगता था। यातायात निरीक्षक परमहंस तिवारी का कहना है कि अलग-अलग दिशा के वाहनों के लिए बम्हैटा में एक ही अंडरपास है।

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment