कोरोना वायरस एक बार फिर तेजी से बढ़ने पर कई राज्य सरकारों ने फिर से स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का फैसला किया है। बोर्ड परीक्षा की तारीखों में भी कई राज्यों ने बदलाव किया है। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दिल्ली, यूपी, बिहार, राजस्थान, मध्य प्रदेश, पंजाब समेत कई राज्यों ने स्कूल-कॉलेजों को फिर से बंद कर दिया है। शिक्षा निदेशालय ने बड़ा फैसला लेते हुए दिल्ली में सभी स्कूलों को अगले आदेश तक बंद रखने का फैसला लिया है और इसी के साथ कई बड़े राज्यों में परीक्षा को भी रद कर दिया गया है। बच्चों की पढ़ाई देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस के चलते प्रभावित हुई है। भारत में लगातार कोरोना वायरस बढ़ रहा हैं कोरोना के 93,000 नए मामले शनिवार को भारत में सामने आए हैं और 514 लोगों ने अपनी जान भी गंवाई है।

बिहार और उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेज 11 अप्रैल तक हुए बंद, दिल्ली में अगले आदेश तक रहेगा स्कूल-कॉलेज बंद, पंजाब में 10 अप्रैल तक रहेंगे स्कूल-कॉलेज बंद, हिमाचल प्रदेश और मध्य प्रदेश में 15 अप्रैल तक स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, तमिलनाडु, गुजरात में भी स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद, महाराष्ट्र में 8वीं तक के छात्र बिना परीक्षा के होंगे पास।

इन राज्यों में बदली बोर्ड परीक्षा की तारीख

कोरोना के चलते पंजाब में बोर्ड परीक्षा की तारीखों में भी बदलाव किया गया। पहले 22 मार्च से 9 अप्रैल के बीच होने वाली बोर्ड परीक्षाएं नए आदेश के अनुसार, अब 4 मई से 24 मई के बीच कक्षा 10वीं की परीक्षाएं होगी और 20 अप्रैल से 24 मई के बीच कक्षा 12वीं की परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी।

 

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment