दिल्ली-यूपी में सुधहरे हालात, पर मध्यप्रदेश-कर्नाटक में बिगड़े हालात

देशभर में अलग अलग राज्यों में कोरोना महामारी की मार अलग-अलग समय पर नजर आने लगे है। पहले दिल्ली, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में कोरोना से हालात गंभीर थी, लेकिन अब इन राज्यों में कोरोना महामारी का असर बदल रहा है यहा के हालात अब सुधहरने लगे हैं।

देश के जिन राज्यों में कोरोना संक्रमण का असर ज्यादा था, वहां अब नए मामले कम हो रहे हैं, लेकिन जिन राज्यों में पहले कोरोना संक्रमण का असर कम था वहां मामला बढ़ने लगा हैं।

इन राज्यों में बढ़ रहे है कोरोना संक्रमण के मामले

मध्यप्रदेश

कर्नाटक

हरियाणा

मध्यप्रदेश और कर्नाटक में तेज़ी से कोरोना संक्रमण मामला बढ़ने लगा हैं अब वहा के हालात बिगड़ रहे हैं। इस समय मध्यप्रदेश के 45 जिलों में 10 फीसदी और 28 जिलों में 20 फीसदी कोरोना संक्रमण दर हैं। मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है  और इस कारण अस्पतालों में भारी भीड़ बढ़ रहा है। कर्नाटक के 29 जिलों में कोरोना संक्रमण दर 10 फीसदी से अधिक है और 29 में से 26 जिले में यह दर 20 फीसदी से ज्यादा है। हरियाणा में भी अब कोरोना संक्रमण से हालात गंभीर हो रहे हैं। हरियाणा के 22 जिलों में 10 फीसदी से ज्यादा कोरोना संक्रमण दर हैं।

इन राज्यों में कम हो रहे है कोरोना संक्रमण के मामले

दिल्ली

महाराष्ट्र

उत्तर प्रदेश

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment