दिल्ली पुलिस ने होली के दिन शहर में यातायात नियमों के उल्लंघन करने वाले 3,000 से ज्यादा लोगों के चालान काटे. अधिकारियों ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि इनमें से 100 चालान शराब पीकर वाहन चलाने के मामले में किए गए हैं. एक अधिकारी ने कहा कि यातायात नियमों का उल्लंघन करने के लिए कुल 3,282 चालान किए गए, जिनमें से 1,255 चालान बिना हेल्मेट पहने दोपहिया वाहन चलाने के लिए किए गए. इसके अलावा, दोपहिया वाहन पर तीन लोगों की सवारी करने के चलते 170 चालान किए गए जबकि खतरनाक तरीके से वाहन चलाने के लिए 121 लोगों का चालान किये गए.

 

दिल्ली पुलिस का एलान

 

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने लोगों से अपील की थी कि वे होली के त्योहार पर सार्वजनिक कार्यक्रमों से बचे और कोविड-19 महामारी दिशा-निर्देशों का अनुपालन करते हुए घरों में ही इस त्योहार को मनाएं. पुलिस ने चेतावनी दी कि त्योहार के दौरान सार्वजनिक उत्सव मनाते हुए पकड़े जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने मंगलवार को आदेश जारी कर कहा था कि राष्ट्रीय राजधानी में आगामी होली एवं नवरात्र जैसे त्योहारों पर कोई सार्वजनिक उत्सव नहीं होगा. मुख्य सचिव विजय देव ने अधिकारियों को आदेश का सख्ती से अनुपालन कराने का निर्देश दिया था.

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment